कैरियर प्रबंधन के तरीके
1. कैरियर सीढ़ी और कैरियर पथ: कैरियर
के मार्ग और सीढ़ी संगठन में कैरियर की
प्रगति और भविष्य के रोजगार के अवसरों पर
प्रकाश डालते हैं । वे लक्ष्य को पूरा करने के लिए लक्ष्य, मध्यवर्ती चरणों और समय-तालिकाओं के साथ एक
कैरियर योजना को इंगित करते हैं ।
2. कैरियर संसाधन केंद्र: कैरियर केंद्र एक तरह का पुस्तकालय है जिसे कैरियर विकास सामग्री जैसे कि
संदर्भ पुस्तकें, करियर
नियमावली, ब्रोशर, समाचार पत्र और
लर्निंग गाइड और स्व-अध्ययन टेप वितरित करने के लिए स्थापित किया गया है ।
3. कर्मचारी मूल्यांकन कार्यक्रम: कर्मचारी सहायता कार्यक्रम नई भर्तियों में नए कार्य
वातावरण और सहकर्मियों को समायोजित करने में मदद करते हैं । इस तरह के कार्यक्रमों
में मूल्यांकन केंद्र, मनोवैज्ञानिक
परीक्षण, पदोन्नति पूर्वानुमान और उत्तराधिकार योजना शामिल
हैं ।
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